हमारे बारे में

About Us

दृष्‍टांत कोई प्रकाशन नहीं बल्कि एक मिशन है। राजधानी लखनऊ में खोजी पत्रकारिता में एक बड़ा शून्‍य था, लिहाजा दृष्‍टांत पत्रिका का आगाज ही इस सोच के साथ हुई थी कि इस शून्‍य को अपने हौंसले से भरना है। उस दौर में एक भी पत्र-पत्रिका भ्रष्‍टाचार-घोटाला जैसे गंभीर विषय की तह तक जाकर कलम नहीं चला रहे थे। खबरें केवल सूचनाएं देने तक ही सिमटी थीं। इन सूचनाओं की तह तक पहुंचने के उद्देश्‍य के साथ सफर की शुरुआत हुई। हमने सच कहने के जज्‍बे के साथ भेड़चाल से अलग राह चुनी।
पिछले 18 सालों से दृष्‍टांत पत्रिका अनवरत अपने मिशन में जुटी हुई है। भ्रष्‍टाचार एवं घोटालों की कई बड़ी खबरें इस पत्रिका ने ब्रेक की। दृष्‍टांत के खुलासों की जद में मुख्‍यमंत्री से लेकर मंत्री, सांसद, विधायक, नौकरशाह, विभागीय अधिकारी, पत्रकार, सत्‍ता के बिचौलिये, धर्म के दलाल और माफिया तक आये। दृष्‍टांत की पूरी टीम मिशन पत्रकारिता और खोजी खबरों के प्रति प्रतिबद्ध है। बीते 18 सालों में संस्‍थान ने जनता का विश्‍वास और भरोसा जीतने में सफलता पाई है, तो केवल इसलिये कि हमने सच कहने की जिद्द पाल रखी है।
जनहित के मुद्दों पर भी दृष्‍टांत बेखौफ होकर कलम चलाता आ रहा है। इस बेखौफ कलम के पीछे ईमानदारी, हिम्मत, मुश्किलों लड़ने का जज्बा तथा जमीर के जिंदा होने का अहम रोल है। टीम का प्रत्‍येक सदस्‍य इस रीति और नीति पर भरोसा करता है। पर, इस बेखौफ कलम की कीमत भी दृष्‍टांत को चुकानी पड़ी है। मुकदमों से लेकर एसआईटी तक, दमन से लेकर हमलों तक, चरित्रहनन से लेकर साजिशों तक से भी जूझना पड़ा है, लेकिन अब तक यह जज्‍बा बरकरार है। इसी जज्‍बे के साथ यह सफर जारी है। अनवरत, अथक, अविराम। भरोसा है कि सच कहने का हौंसला आखिरी सांस तक जिंदा रहेगा।

SOCIAL MEDIA

Facebook

दृष्टान्त मीडिया ग्रुप के सोशल मीडिया में आपका स्वागत है। हमारी खबरों को सोशल मीडिया पर पढ़ने के लिए आप हमें लाइक करें। आप हमें फेसबुक पर लिखकर आप अपनी मुद्दों को हमें भेज सकते हैं.

Twitter

आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं, ट्विटर पर आप हम अपनी खोजी खबरों के साथ सीधे जुड़े रहते हैं।आप अपना मुद्दा हमें ट्वीट भी कर सकते हैं हम आपके उस मुद्दे को जरूर उठाएंगे। क्लिक करें!​

YouTube

दृष्टान्त टीवी में आपका स्वागत है। आप हमारे यूट्यूब चैनल में भ्रष्ट और भ्रष्टाचार के खुलासा सहित कई अन्य मुद्दों पर वीडियो देख सकतें हैं। दृष्टांत मीडिया ग्रुप का अग्रणी विज़न है दृष्टान्त टीवी। क्लिक करें!

Our story

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Donec venenatis velit metus. Morbi non augue non sapien ullamcorper volutpat id a libero. Curabitur maximus vel est ac suscipit. Pellentesque imperdiet ultricies interdum. 

Nunc elementum porta tempus. In gravida nisi at dui eleifend lobortis. Vestibulum lobortis, leo at laoreet ornare, ante lectus commodo nisl, varius pellentesque velit justo eget purus.  Aliquam tortor massa, elementum at tellus. 

https://www.youtube.com/watch?v=tXsY_2j4qeU

darkside.png
zusman.png
ARMOND.png
larozse.png
ECOCODE.png
BOLEIR.png
GEO.png
x.venox_.png
FIFTHFLOUR.png

Previous
Next